अपने दम पर और अपने अभिनय के दम पर भारतीय फिल्म जगत में अपनी अलग पहचान बनाने वाली कियारा आडवाणी का जन्म 31 जुलाई 1992 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। वह सिंधी परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

कियारा आडवाणी के पिता बिजनेसमैन हैं और उनकी मां टीचर हैं। कियारा आडवाणी की मां पुर्तगाली और स्पेनिश मूल की हैं। कियारा आडवाणी का एक छोटा भाई भी है, जिसका नाम मिसल आडवाणी है।

कियारा आडवाणी के जीवन से यह पता चलता है कि वह एक भारतीय दिग्गज अभिनेता स्वर्गीय अशोक कुमार की पोती हैं और एक अन्य भारतीय दिग्गज अभिनेता स्वर्गीय सैयद जाफरी की पोती भी हैं।

कियारा आडवाणी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल से पूरी की जो मुंबई में है। इतना ही नहीं, उन्होंने जय हिंद कॉलेज फॉर मास कम्युनिकेशन, मुंबई से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है।

कियारा आडवाणी के बचपन का नाम आलिया आडवाणी था, लेकिन बॉलीवुड में अपना करियर शुरू करने से पहले उन्होंने अपना नाम बदलकर कियारा आडवाणी कर लिया, क्योंकि आलिया भट्ट बॉलीवुड में काफी मशहूर हैं।

कियारा आडवाणी को अभिनेत्री बनने की इच्छा थी और उनके पिता ने कियारा को 3 इडियट्स देखने के बाद बॉलीवुड में अपना करियर बनाने की अनुमति दी।

कियारा आडवाणी पढ़ाई में भी काफी तेज थीं, उन्होंने 12वीं की परीक्षा में 92% अंक हासिल किए थे। स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद, उन्होंने अभिनय सीखने के लिए अनुपम खेर अभिनय केंद्रों में अभिनय सीखा।

कियारा आडवाणी ने कबीर सदानंद की कॉमेडी और ड्रामा फिल्म "फगली" से भारतीय सिनेमा में अपनी शुरुआत की। हालांकि, सदानंद द्वारा निर्मित यह फिल्म भारतीय सिनेमा में अपनी प्रतिभा को फैलाने में विफल रही।

कियारा को भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बायोफिल्म में महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी का रोल मिला और इस फिल्म का नाम एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी था। फिल्म ने पर्दे पर अच्छा प्रदर्शन किया था।

अली अब्बास द्वारा निर्मित फिल्म "मशीन" में कियारा आडवाणी ने मुख्य भूमिका निभाई। कियारा आडवाणी ने तेलुगु फिल्म उद्योग में भी अपना किरदार निभाया है। कियारा ने तेलुगु फिल्म भारत अने नेनु में काम किया है।

Kiara Advani Images || Kiara Advani || Kiara Advani Biography - किआरा आडवाणी की सुन्दर और हॉट इमेजेज देखने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक कीजिये